365NEWSX
365NEWSX
Subscribe

Welcome

चिदंबरम ने मोदी के भाषण की तारीफ की, कहा- छोटा परिवार और प्लास्टिक बैन जन अभियान बने

चिदंबरम ने मोदी के भाषण की तारीफ की, कहा- छोटा परिवार और प्लास्टिक बैन जन अभियान बने


		 चिदंबरम ने मोदी के भाषण की तारीफ की, कहा- छोटा परिवार और प्लास्टिक बैन जन अभियान बने
Aug 16, 2019 5 secs

नई दिल्ली. अर्थव्यवस्था, नोटबंदी समेत तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार का विरोध करने वाले कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को अपने एक बयान से चौंका दिया। चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण की तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस भाषण में मोदी की तीन घोषणाओं का स्वागत होना चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि छोटा परिवार और प्लास्टिक बैन को जन अभियान बनाना चाहिए। इससे पहले चिदंबरम कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बता चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण तीन बातों पर जोर दिया था। पहला, छोटा परिवार राष्ट्रीय कर्तव्य है। दूसरा, दौलतमंद लोगों को शक की नजर से ना देखें, उनका सम्मान होना चाहिए। तीसरा, प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह से बंद किया जाए।


उम्मीद है वित्त मंत्री ने मोदी की घोषणा ध्यान से सुनी होगी- चिदंबरम
चिदंबरम ट्वीट किया- उम्मीद है कि मोदी की तीन घोषणाओं में से वित्त मंत्री और उनकी टीम के टैक्स अधिकारियों और जांचकर्ताओं ने प्रधानमंत्री की दूसरी घोषणा को भी स्पष्टता के साथ सुना होगा। पहली और तीसरी घोषणा लोगों का अभियान बन जानी चाहिए। सैकड़ों ऐसी संस्थाएं हैं, जो इस अभियान को स्थानीय स्तर पर क्रियान्वित करने की चाह रखती हैं।

जनसंख्या विस्फोट पर सामाजिक जागरूकता की जरूरत- मोदी
मोदी ने लाल किले पर दिए भाषण में जनसंख्या विस्फोट पर कहा था- इस मुद्दे पर सामाजिक जागरूकता की जरूरत है। आम जनता में एक हिस्सा ऐसा भी है, जो बच्चे को दुनिया में लाने से पहले यह विचार करता है कि क्या बच्चे को जन्म देकर वे उसके साथ न्याय कर पाएगा। सभी को ऐसे लोगों से कुछ सीखने की जरूरत है। उनका छोटा परिवार भी देश प्रेम को अभिव्यक्त करने का एक जरिया है।

मोदी ने कहा था- दौलत का निर्माण करना भी राष्ट्रीय सेवा ही है। उन्होंने कहा था कि प्लास्टिक का उपयोग 2 अक्टूबर तक बंद होना चाहिए। यह पर्यावरण के लिए घातक है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
P Chidambaram Hails Narendra Modi 73rd Independence Day Speech Announcements ON Population, Plastic Ban

Summarized by 365NEWSX ROBOTS

RECENT NEWS

SUBSCRIBE

Get monthly updates and free resources.

CONNECT WITH US

© Copyright 2024 365NEWSX - All RIGHTS RESERVED