365NEWSX
365NEWSX
Subscribe

Welcome

युवाओं ने शहीद की पत्नी को तोहफे में 10 लाख का मकान दिया, हथेली पर गृह प्रवेश कराया

युवाओं ने शहीद की पत्नी को तोहफे में 10 लाख का मकान दिया, हथेली पर गृह प्रवेश कराया


		 युवाओं ने शहीद की पत्नी को तोहफे में 10 लाख का मकान दिया, हथेली पर गृह प्रवेश कराया
Aug 16, 2019 5 secs

इंदौर.मध्यप्रदेश केदेपालपुर के पीरपीपलिया गांव के युवाओं ने शहीद मोहनलाल सुनेर के परिवार को 10लाख रुपए का मकान उपहार में दिया। इसके लिए वन चेक फॉर शहीद अभियान चलाया और करीब 11 लाख रुपए एकत्रित किए। रक्षाबंधन के दिन सुनेर की पत्नी को गृहप्रवेश कराया और राखी भी बंधवाई।एक लाख रुपए से शहीद की मूर्ति बनवाई जाएगी।

दरअसल, बेटमा के पास पीरपीपलिया के रहने वाले मोहनलाल सुनेर दिसंबर 1992 में त्रिपुरा में उग्रवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। अभियान के संयोजक विशाल राठी का कहना है कि मोहनलाल के परिवार को सरकार से कोई मदद नहीं मिली। उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया था। सुनेर की पत्नी को अपने दो बेटों को पालना मुश्किल हो रहा था।

शहीद सुनेर की प्रतिमा भी लगाई जाएगी

मोहनलाल की पत्नी राजूबाई ने बताया कि पति जब शहीद हुए, उस वक्तबड़ा बेटा 3 साल का था।वे 4 महीने की गर्भवती थीं। पति की शहादत के बाद दोनों बच्चों को पालने के लिएकड़ी मेहनत की औरझोपड़ीमें रहते हुए मजदूरी कर बच्चों को बड़ा किया। उनकी शहादत पर गर्व है।

राठी के मुताबिक, शहीद के परिवार के लिए 10 लाख रुपए में घर तैयार हो गया। एक लाख रुपए मोहनलालकी प्रतिमा के लिए रखे हैं। प्रतिमा भी लगभग तैयार है। इसे पीरपीपल्या मुख्य मार्ग पर लगाएंगे। जिस सरकारी स्कूल में उन्होंने पढ़ाई की, उसका नाम भी सुनेर के नाम पर करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। अभियान से जुड़े सोहन लाल परमार ने बताया किपैसा जुटाने में बेटमा ,सांवेर, गौतमपुरा, पीथमपुर, सागौर कनाड़िया, बड़नगर, हातोद, आगरा औरमहू क्षेत्र के लोगों ने सहयोग किया।

बड़ा बेटा बीएसएफ में शामिल

सुनेर का बड़ा बेटा राजेश बीएसएफ में कार्यरत है। छोटा बेटा राकेश मां के साथ बेटमा रहता है। गांव के कुछ युवाओं ने उनकी माली हालत सुधारने की पहल की। इसी के तहत वन चेक फॉर शहीद नामक अभियान चलाया गया।शहीद की पत्नी से गुरुवार को बड़ी संख्या में युवाओं ने राखी बंधवाई। इसके बाद घर में हथेलियों पर गृह प्रवेश कराया।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
शहीद की पत्नी राजूबाई के गृहप्रवेश के दौरान युवाओं ने जमीन पर हथेली रख दी।
Martyr Mohanlal Suner: Indore Youths Gifts House To Martyr BSF Mohanlal Suner Wife On Rakshabandhan, Independence Day

Summarized by 365NEWSX ROBOTS

RECENT NEWS

SUBSCRIBE

Get monthly updates and free resources.

CONNECT WITH US

© Copyright 2024 365NEWSX - All RIGHTS RESERVED