365NEWSX
365NEWSX
Subscribe

Welcome

इंजमाम और कई पीसीबी अधिकारी इंग्लैंड में छुट्टियां मना रहे; टीम हारी तो सवाल उठे

इंजमाम और कई पीसीबी अधिकारी इंग्लैंड में छुट्टियां मना रहे; टीम हारी तो सवाल उठे


		 इंजमाम और कई पीसीबी अधिकारी इंग्लैंड में छुट्टियां मना रहे; टीम हारी तो सवाल उठे
Jun 17, 2019 9 secs

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में भारत के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान के लोगों में अपनी टीम और मैनेजमेंट को लेकर काफी गुस्सा देखा जा रहा है। अब उंगलिया पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) पदाधिकारियों पर भी उठ रही हैं। उन पर टूर्नामेंट के नाम पर इंग्लैंड में छुट्टियां बिताते हुए लाखों रुपए की बर्बादी का आरोप लगा है। पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पीसीबी के अधिकारी अपने पद का दुरुपयोग करते हुए वहां रह रहे हैं। इन अधिकारियों में मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक समेत बोर्ड के तमाम बड़े अधिकारी शामिल हैं।

टिकटों के इंतजाम में लगे रहे अधिकारी

खबरों के मुताबिक कुछ पीसीबी अधिकारी छुट्टियां लेकर इंग्लैंड आ गए और अपने पद का गलत फायदा उठाया। उनमें से कई तो वहां अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए टिकटों का इंतजाम करने में लगे रहे। पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि जहां एक तरफ अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट में अपनी टीम की परफॉर्मेंस में सुधार लाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं, वहीं पाकिस्तानी बोर्ड को इस बात से कोई मतलब नहीं है। वे बिना किसी चिंता के घूमने-फिरने में वक्त बर्बाद कर रहे हैं।

पीसीबी MD को मिलता है20 लाख पाकिस्तानी रु का वेतन

आरोपों के मुताबिक पीसीबी के प्रबंध संचालक (मैनेजिंग डायरेक्टर) वसीम खान, जो कि इंग्लैंड के ही हैं और 20 लाख पाकिस्तानी रुपए (करीब 9 लाख INR) मासिक वेतन लेते हैं, उन्होंने भी अपने पूर्ववर्तियों के पद चिन्हों पर चलना शुरू कर दिया। वे बीते कई दिनों से इंग्लैंड में ही रह रहे हैं और अक्सर मैदान पर भी दिख रहे हैं। पीसीबी में जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही वे कई आधिकारिक दौरों पर जा चुके हैं। बोर्ड का कहना है कि उन्हें पूरे दिन के लिए किसी भी तरह का भत्ता नहीं दिया जा रहा, लेकिन इसके बाद भी ये रकम लाखों रुपए तक पहुंच रही है।

अन्य अधिकारियों पर भी उठी उंगलियां

इसी तरह से पीसीबी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक के पद पर कार्यरत जाकिर खान और प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम उल हक भी अक्सर पाकिस्तानी टीम के विदेशी दौरों पर देखे जाते हैं। आलोचकों का कहना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान एक तरफ लोगों से लगातार खर्चों में कटौती करने की बात कह रहे हैं, वहीं पीसीबी में हो रहे अनाप-शनाप खर्चों को लेकर उन्होंने आंखों पर पट्टी बांध ली है।

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद खराब

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है। टूर्नामेंट में अबतक खेले पांच मैचों में उसे सिर्फ एक में ही जीत मिली है, ऐसे में अब उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बेहद कम बची हैं। लेकिन इसके बाद भी पीसीबी अधिकारियों को कोई चिंता नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
PCB officials using the ICC World Cup 2019 in England and Wales as a source for their leisure

Summarized by 365NEWSX ROBOTS

RECENT NEWS

SUBSCRIBE

Get monthly updates and free resources.

CONNECT WITH US

© Copyright 2024 365NEWSX - All RIGHTS RESERVED